देश-विदेशधर्म

आज का राशिफल : इन राशियों के लिए खास रहेगा आज का दिन, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

पंचांग के अनुसार आज 3 मई 2022 मंगलवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज रोहिणी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मानसिक रूप से खुद को काफी मजबूत रखना होगा छोटी-छोटी चीजों में खुशियों को तलाश कर उनका लुफ्त उठाएं. अज्ञात भय कार्य में रुकावटे ला सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बेवजह बातों का आकलन करना भविष्य के लिए ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्यों में मैनेजमेंट काफी अच्छा दिखेगा, घर रहते हुए भी सभी कार्य को अच्छे से मैनेज कर पाएंगे. व्यापारिक मामलों को लेकर क्रोध में नियंत्रण रखें, अन्यथा बनती डील भी बिगड़ सकती हैं, साथ ही कुछ वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां रहेगी, लेकिन समाधान भी मिल जाएगा. घर की साफ-सफाई यदि काफी लंबे समय से नहीं हुई है तो आज अवश्य कर लें.

वृष- आज के दिन इस राशि के लोग यदि अपनी मूल क्वालिटी पर ध्यान दें तो समस्याओं से निकल पाने में सक्षम होंगे, क्योंकि आपका मूल स्वभाव धैर्य को बनाए रखना है. ऑफिस के कार्यों को ध्यान पूर्वक करें, गलतियों के चलते बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर धैर्य रखें, स्थितियां संतोषजनक रहेगी. युवाओं को मेहनत के उपरांत लाभ कुछ कम प्राप्त होगा लेकिन परेशान न हो क्योंकि वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अच्छे फल देने वाली है. हेल्थ में स्किन व आँखों की केयर करें. बहनों से मधुर संबंध रखने होंगे, यदि कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसे खत्म करें. हनुमान जी की आराधना करें, जिससे घरेलू स्थितियों में लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन- आज के दिन आपको लाभ मिलने की संभावना है, पुराना उधार और रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो विपरीत परिस्थितियों में खुद को मजबूत बनाएं फिर आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक पाएगा. नयी नौकरी पाने के लिए आवेदन भर सकते हैं. व्यापार में चल रहें विवादों को देखते हुए, उससे संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकते हैं, मामला यदि न्यायालय में हो तो उस पर नियमित निगाह रखें. सेहत में जिन लोगों को जोड़ों में दर्द रहता है, उनको सचेत रहने की आवश्यकता है. अपनों पर क्रोध करने से पहले उसके पक्ष को जान लें, अन्यथा घर का माहौल खराब हो सकता है.

कर्क- आज के दिन नकारात्मक सोच से बचकर रहें, तो वहीं दूसरी ओर आत्मविश्वास और मनोबल में कमी रहने से बनते कार्य रुक सकते हैं. आने वाली जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार रहें, ध्यान रहे कोई आपसे नाराज न हो. बॉस कार्य के विवरण को लेकर मीटिंग कर सकते हैं, इसलिए कार्यों में मुख्य बिंदुओं को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग बड़े फैसले लेने से बचे, कंफ्यूजन में फैसला गलत हो जाएंगा. खान-पान में लापरवाही आपके डिहाइड्रेशन की समस्या बढ़ सकती है. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, सदस्यों से आपसी संवाद और सहयोग रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश प्रसन्न करने वाला हो सकता है.

सिंह- आज के दिन सकारात्मक रहते हुए, सबके साथ हंसी मजाक करें, साथ ही आलस्य व स्वास्थ्य दोनों के स्वभाव को समझना होगा क्योंकि कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के चलते भी काम करने में मन नहीं लगता है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो बॉस के साथ ईगो के टकराव वाली स्थिति से पूरी तरह बचना चाहिए. व्यापारियों को सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति व्यापार को बढ़ाने में व्यवधान ला सकती हैं. सेहत में महिलाओं को हार्मोंंस संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. रोगों को लेकर अभी भी अलर्ट रहें. दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे को समझना अति महत्वपूर्ण है.

कन्या- आज के दिन निराश के भंवर से उठकर उत्साहित रहना होगा. क्षमताओं का प्रदर्शन कर सामने वाले दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं. ऑफिस में सीनियर्स काम से खुश होंगे साथ ही सार्वजनिक रूप से तारीफ भी कर सकते हैं. छोटे व्यापारियों को मुनाफा अधिक हो सकता है. यदि व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई हैं तो उनकी मदद से अच्छा लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से महिलाएं रसोई में खाना बनाते समय अग्नि से संबंधित उपकरणों का प्रयोग सावधानीपूर्वक करें, अग्नि दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. बड़ों की बातों को नकार देना रिश्तों में दूरियां ले आएगा. मित्रों से किसी बात पर विवाद हो सकता है.

तुला- आज के दिन इस राशि वाले सत्संग करें और अच्छे लोगों के संपर्क में रहना चाहिए या यूं कहे की ज्ञानार्जन के लिए दिन उपयुक्त है. कार्यक्षेत्र में कार्य के साथ-साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है, इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. व्यापारियों के लिए दिन कुछ हद तक सामान्य ही रहने वाला है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, मित्रों के साथ कठिन विषयों पर चर्चा कर सकते हैं. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको अपनी दवाइयों का सेवन नियमित रूप से करना होगा. घर से संबंधित कोई सपना पूर्ण होता नजर आ रहा है, वहीं दूसरी ओर भाग्य का सपोर्ट प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मज़बूती दिखाने की आवश्यकता है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को नौकरी के लिए कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं तो आज कार्यों को प्लान कर लेना चाहिए. व्यापारिक मामलों में दूसरों के सुझावों को अधिक महत्व न दें, अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियाँ भ्रमित कर सकती हैं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा प्रतिरोधक क्षमता भी पर्याप्त मात्रा में रहेगी बस आप प्रसन्न चित्त होकर अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए दिन को बिताएं. जीवनासाथी यदि नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े.

धनु- आज के दिन किसी दिव्यांग की मदद कर परमार्थ का काम करें उनका आशीर्वाद लाभकारी होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को काम में पूरा फोकस करना चाहिए, इसके साथ ही वर्क की क्वालिटी को भी मेंटेन रखना होगा. पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है, उन्हें अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. स्वास्थ्य में पीठ दर्द को लेकर सचेत रहें क्योंकि ग्रहों की स्थिति दर्द देने वाली है. पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं बाहर जाने का विचार बना हो तो सभी लोग नियमों का पालन अवश्य करें.

मकर- आज के दिन सौम्य व्यवहार दूसरों पर गहरी छाप छोडेगा. लोगों से मदद मिल सकती है जिससे आपके रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से सहायता मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर जो रिटायर हो चुके हैं, वरिष्ठों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लेते हुए, कुछ समय और प्रतीक्षा करना चाहिए. फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से पैदल चलना या जोगिंग करना अति आवश्यक है प्रतिदिन कैलोरी बर्न करने से उग्र ग्रह शांत रहते हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

कुम्भ- आज के दिन खुद को कमजोर और असहाय न समझें, कांफिडेंश के साथ लक्ष्यों तक पहुंचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर दूसरों कि बदलती विचारधाराओं का भी सामना करना पड़ सकता है. विदेशी कंपनियों में जॉब करने वालों को अच्छा ऑफर दिख रहा है. कारोबार की बात करें तो व्यापारिक फँसा हुआ धन वापस मिलता नजर आ रहा है. सेहत में किडनी के रोगी अधिक ध्यान दें एवं डॉक्टर की सलाह पर ही दवाइयों का सेवन करें. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. यदि वाहन लेने का विचार बनाना चाहते हैं, तो प्लानिंग कर सकते हैं. किसी सामाजिक समारोह में हिस्सा लेना पड़ सकता हैं.

मीन- आज के दिन धार्मिक क्रियाकलापों में मन लगाना है, तो वहीं दूसरी ओर क्रोध रूपी राक्षस को खत्म करने का प्रयास करना चाहिए, अत्यधिक क्रोध मानसिक तनाव को जन्म देगा. ऑफिशियल कार्यों में अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए उच्चाधिकारी आपकी प्रसन्नसा करेंगे. छोटे व्यापारी सरकार द्वारा बताए गए नियमों का कठोरता से पालन करें. युवाओं को कला जगत में फोकस करना चाहिए, कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है. सेहत में आपको यदि आंखों से संबंधित दिक्कतें रहती हैं तो आज यह समस्या कुछ बढ़ी हुई दिखाई देगी. दिन में कई बार आंखों को ठंडे पानी से धोते रहें. अविवाहितों के विवाह से संबंधित योग बनेंगे.

Tags

Editorjee News

I am admin of Editorjee.com website. It is Hindi news website. It covers all news from India and World. I updates news from Politics analysis, crime reports, sports updates, entertainment gossip, exclusive pictures and articles, live business information and Chhattisgarh state news. I am giving regularly Raipur and Chhattisgarh News.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close