छत्तीसगढ़देशयुथ अड्डा

Happy Promise Day: अपने पार्टनर से करें ये वादे, हमेशा बरकरार रहेगा आपका खूबसूरत साथ…

फरवरी माह प्रेमी जोड़ों का त्योहार का महीना मना जाता है। युवाओं के लिए बेहद खास महीना होता है।युवाओं के बीच वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) या लव वीक (Love Week) का काफी क्रेज देखा जाता है. 7 फरवरी 2022 को रोज डे (Rose Day 2021) के साथ शुरू हुआ प्यार का पर्व 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2022) के साथ खत्म होगा. फरवरी के इस खास हफ्ते में हर दिन को बेहद खास और अलग तरीके से मनाया जाता है.

अपने पार्टनर से करें खास वादे…
आज, 11 फरवरी 2022 को प्रॉमिस डे (Promise Day 2022) के तौर पर मनाया जाता है. आज के दिन कपल या जिस भी शख्स से आप प्यार करते हैं, उनसे कुछ खास वादे करते हैं. जानिए प्रॉमिस डे (Happy Promise Day 2022) पर एक-दूसरे से क्या वादे (Love Promises) किए जा सकते हैं.

क्यों मनाते हैं प्रॉमिस डे?
आमतौर पर एक-दूसरे से प्यार करने वाले लोगों को अपना प्यार सेलिब्रेट करने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती है. लेकिन फिर भी वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2022) की धूम में कोई कमी नहीं रहती है. ऐसे तो आप अपने लवर से साथ जीने-मरने और हमेशा, हर हालात में साथ रहने का वादा कर ही चुके होंगे लेकिन 11 फरवरी 2021 को प्रॉमिस डे (Promise Day 2022) के खास अवसर पर उन वादों को दोहराने में कोई हर्ज भी नहीं है.

अपने पार्टनर करें ये वादे….

1. अच्छी सेहत का वादा
कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) ने स्वास्थ्य (Health) की अहमियत अच्छी तरह से समझा दी है. इस प्रॉमिस डे पर आप अपने पार्टनर से अच्छी सेहत का वादा (Health Promises) कर सकते हैं. इस वादे का मतलब है कि अब से आप दोनों एक-दूसरे की फिजिकल (Physical Health) और मेंटल हेल्थ (Mental Health) का पूरा ख्याल रखेंगे. कई बार लोग अपनी सेहत के प्रति लापरवाह हो जाते हैं लेकिन पार्टनर (Partner) का केयर करने का खास अंदाज किसी को भी रास आ जाएगा. एक-दूसरे से वादा करिए कि आप अपने साथ ही एक-दूसरे की फिटनेस (Fitness) और इमोशंस (Emotions) का भी पूरा ख्याल रखेंगे.

2. साथ निभाने का वादा
जब आप किसी से प्यार करते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि सुख-दुख की हर घड़ी में उसका साथ भी निभाते होंगे. इस प्रॉमिस डे (Promise Day) पर वादा करिए कि हालात कैसे भी हों, आप दोनों हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाएंगे (Love Promises), भले ही उस वक्त कोई और आपके साथ न हो. कभी-कभी बस एक-दूसरे का हाथ थाम लेने भर से भी कई मुश्किलों का हल हो जाता है.

3.घूमने-फिरने का वादा
माना कि आप दोनों एक-दूसरे के साथ काफी वक्त बिताते हैं लेकिन कभी-कभी यूंही सैर पर निकल जाना भी बहुत जरूरी होता है. इससे आप घर-ऑफिस के स्ट्रेस से दूर हो जाएंगे और एक-दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम भी बिता पाएंगे. अगर कोविड काल (Covid-19) में आप बाहर जाने से घबरा रहे हों तो कुछ-कुछ दिनों के लिए अपने शहर में ही कहीं घूम-फिर (Travel Promises) लें. थोड़ा चेंज होने से रिश्ते में भी ताजगी आ जाती है.

4. सोशल मीडिया से दूरी का वादा
कई बार कपल्स एक-दूसरे के पास होकर भी साथ नहीं होते हैं. दिन भर की थकान और दूरी के बाद दोनों अपने-अपने फोन, लैपटॉप या सोशल साइट्स (Social Sites) पर बिजी हो जाते हैं. इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. हर दिन का कुछ वक्त सिर्फ एक-दूसरे के लिए निश्चित करें. उस समय सिर्फ अपनी बातें करें और प्यार से रहें.

5. प्यार और सम्मान का वादा
हर कपल्स (Couples) को हमेशा इतना ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी परेशानी इतनी बड़ी नहीं होती है कि वह आप दोनों को दूर कर दे. अपने दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान को खत्म न होने दें. अगर कभी किसी बात पर लड़ाई हो जाए तो उसे जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें. ध्यान रखिए, किसी एक का सॉरी, थैंक यू या प्यार का इजहार रिश्ते के लिए वरदान साबित हो सकता है.

Tags

Editorjee News

I am admin of Editorjee.com website. It is Hindi news website. It covers all news from India and World. I updates news from Politics analysis, crime reports, sports updates, entertainment gossip, exclusive pictures and articles, live business information and Chhattisgarh state news. I am giving regularly Raipur and Chhattisgarh News.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close