देश-विदेशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

कोरोना संक्रमितों के मामले में चीन को भारत के इस राज्य ने पीछे छोड़ा, दिल्ली के सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी

नई दिल्ली। भारत में भी कोरोना की स्थिति भयावह हो रही है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 58 हजार 82 हो गई है। रविवार को रिकॉर्ड 10 हजार 884 केस बढ़े। एक दिन पहले ही शनिवार को 10 हजार 408 मामले सामने आए थे। महाराष्ट्र में 3 हजार 7 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। राज्य में संक्रमितों की संख्या 85 हजार 975 हो गई है। इस मामले में यह चीन से आगे निकल गया है। वहां 83 हजार 43 केस आए हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें गले में खरास व बुखार की शिकायत है। केजरीवाल ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। साथ ही सीएम के सभी प्रोग्राम रद्द कर दिए गए हैं।

लॉकडाउन के पहले फेज में 24 मार्च से बंद किए गए धार्मिक स्थल देशभर में आज से खोल दिए गए। दिल्ली में चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर और कालका जी मंदिर में सुबह भक्तों ने प्रार्थना की। उधर, लखनऊ में ईदगाह मस्जिद में भी नमाज पढ़ी गई। इन स्थानों पर केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

पढ़िए अब तक के अपडेट्स

दिल्ली में पीआईबी अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, नेशनल मीडिया सेंटर सैनिटाइजेशन के लिए सोमवार को बंद रहेगा।
महाराष्ट्र की 60 जेलों से 11 हजार कैदियों को इमरजेंसी पेरोल पर छोड़ने का फैसला किया गया है। 9671 कैदी पहले छोड़े गए थे। राज्य की जेलों में 38 हजार कैदी हैं।
तमिलनाडु मरीजों की संख्या के मामले में दूसरे स्थान पर है। यहां 31 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मिल चुके हैं। रविवार को रिकॉर्ड 1515 मरीज मिले। यहां 86फीसदी मरीजों में कोरोना के लक्षण नजर नहीं आए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close