देश-विदेशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिक्शा चालक मंगल केवट से की मुलाकात

बेटी की शादी में दिया था न्योता पीएमओ से आया था बधाई का पत्र

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने वाराणसी दौरे के दौरान 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र के रिक्शा चालक मंगल केवट (rickshaw puller Mangal Kewat) से मिले। मंगल केवट की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।इसी मंगल केवट ने प्रधानमंत्री को अपनी बेटी की शादी का न्योता (daughter’s wedding invitation) भेजा था।

मंगल केवट के स्वच्छ भारत अभियान के प्रयासों को सराहा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगल केवट से उसके स्वच्छ भारत अभियान (Swachh Bharat Abhiyan)  के प्रयासों की प्रशंसा की। इसके बाद मंगल के परिवार का भी हाल जाना। ये वही मंगल केवट है जिसने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान से प्रभावित होकर अपने गांव में गंगा के किनारों की खुद ही सफाई करता है।

पत्नी ने जताई थी पीएम से मिलने की इच्छा:

मंगल केवट की पत्नी रेणु देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जताई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा दिल दिखाते हुए मंगल केवट से मुलाकात की। उसका हालचाल जाना। बेटी को अपना आशीष दिया। ये वही गरीब रिक्शा चालक है जिसने खुद के खर्चे पर वाराणसी से दिल्ली पीएमओ जाकर अपनी बेटी की शादी का न्योता देकर आया था। उसने बताया कि 8 फरवरी को पीएमओ से बधाई पत्र आया। 12 फरवरी को उसकी बेटी की शादी थी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उससे मुलाकात करके रही सही कसर भी पूरी कर दी। इससे मंगल केवट और उसका परिवार काफी खुश है।
,

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close