छत्तीसगढ़

शहीद दिनेश ठाकुर को गॉड ऑफ ऑनर के साथ नम आंखों से दी गई विदाई, बचपन से सेना में जाकर देश की सेवा ही थी तमन्ना

बालोद : बालोद जिले के छोटे से गांव पैरी के एक जवान का जम्मू में पेट्रोलिंग के दौरान बर्फ में दबने से मौत हो गई शहीद जवान एस एस बी जम्मू सेक्टर के 11 बटालियन में पदस्थ था कल जवान दिनेश कुमार ठाकुर अपने टीम के साथ जम्मू से लगे सीमा क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहा था इस बीच अचानक मौसम बिगड़ने के बाद बर्फीला पहाड़ धसने से जवान भी इस बर्फ़ीले चट्टान के चपेट में आ गया जिससे जवान की मौत हो गई .

शहीद दिनेश की मौत की खबर सुनते ही पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी । बता दे कि मंगलवार की सुबह शहीद दिनेश ठाकुर के शव को माना एयरपोर्ट रायपुर लाया गया। जहां से भिलाई होते हुए करीबन 1 बजे गृह ग्राम पैरी लाया गया। जहां शहीद जवान दिनेश को गॉड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद राजकीय सम्मान के साथ शहीद दिनेश ठाकुर का अंतिम संस्कार किया गया।

बचपन से ही सेना में जाकर देश सेवा करने की थी तमन्ना

शहीद जवान दिनेश कुमार ठाकुर के गाँव में जब उनके मित्रों व ग्रामीणों से बातचीत की गई तो बताये की दिनेश बचपन से ही सेना में जाकर देश सेवा करने की तमन्ना रखता था ..जिसको लेकर वे बचपन से प्रयास किये ..लेकिन कई बार असफल होने के बाद भी अपना प्रयास जारी रखा

इस बीच जवान का अपने ही गाँव के पोस्ट आफिस में नौकरी भी लग गई…जिसके कुछ दिनों बाद फिर दिनेश को एस एस बी से जोइनिग लेटर मिला ..जिसके बाद वे देश सेवा के लिए सेना में शामिल हो गये ….

इस बीच उनके पुराने साथी जो भी इस वक्त सियाचिन सीमा में पदस्थ है उनके द्वारा जब घटना की जानकरी ली गई तो मालूम चला की जवान दिनेश जम्मू से लगे बनिहाल के पास पेट्रोलिग कर रहा था इस बीच बर्फ की चट्टानें फिसल गया और जवान पैदल ही गस्त करते आगे बढ़ गया ..लेकिन स्लाईडिंग के चलते वह करीब 2 फिट बर्फ में दब गया था जिससे उनकी मौत होने की बात सामने आई

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close