क्राइमछत्तीसगढ़बड़ी खबर

पखांजुर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

होली में चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नज़र

पखांजुर से विप्लब कुंडू की रिपोर्ट-

पखांजुर। सोमवार को पखांजुर में पुलिस (Police) महकमें के जवानों ने फ्लैग मार्च (flag march)  निकाला। यह मार्च संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों से होकर गुजरा। ऐसे मार्च का मतलब होता है समय समय पर पुलिस को अपनी ताकत का एहसास करवाना।

अपराध पर लगाने लगाम सड़कों पर उतरी पुलिस

एक दौर था जब होली पर अपराधी सक्रिय हुआ जाया करते थे । लोग, खासकर महिलाएं होली पर खुद को असुरक्षित महसूस करती थीं। पुलिस प्रशासन ने ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुख्ता तैयारी की है। इसी तैयारी का भरोसा दिलाने सोमवार को फ्लैग मार्च निकाला गया।

हुड़दंगियों पर रहेगी नजर

इसके अलावा हुड़दंगियों (hoodlings)  पर नजर रखने के लिए पुलिस ने 03 पेट्रोलिंग पार्टियां भी बनाई है। जो लगातार शहर के मुख्य मार्ग के अलावा गली और मोहल्लों में भी गश्त करेगी। इसमें पर्याप्त मात्रा में जवान तैनात रहेंगे। अलग से होली की सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानों में अधिकारियों और जवानों की तैनाती की गई है । सोमवार शाम से ही शहर में पेट्रोलिंग पार्टियां अपने-अपने पॉइंट पर तैयार हो गए। इसके अलावा शहर भर में वाहनों की भी सघन जांच की जा रही है।

ऐसे न निकलें होली में नहीं तो

होली के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने, तीन सवारी, बिना नंबर ,तेज रफ्तार में बाइक चलाने, रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने के खिलाफ कार्यवाही (proceedings) की जा रही है। वहीं मोहल्लों में भी किसी भी तरह के हुड़दंग मचाने, लोगों को परेशान करने वालों को भी इस बार पुलिस छोड़ने वाली नहीं। पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के जवान (jawans,) मौजूद है लोगों से भी कहा गया है कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में वे तुरंत पुलिस से संपर्क करें या फिर कॉल कर इसकी सूचना दें।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close