छत्तीसगढ़बड़ी खबर

रायपुर के बाद बिलासपुर पहुंचा मानसून, आज प्रदेश के कई शहरों में बारिश की संभावना

रायपुर। प्रदेश में मानसून ने धमाकेदार दस्तक दी है। अब रायपुर के बाद मानसून बिलासपुर, जांजगीर चांपा और रायगढ़ के कुछ हिस्सों तक पहुंच गया। इन इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। उत्तरी छत्तीसगढ़ के जिन हिस्सों में मानसून अभी नहीं पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन में पूरा छत्तीसगढ़ दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में रहेगा।

प्रदेश में गुरुवार को मानसून ने बस्तर में दस्तक दी और 48 घंटे के भीतर वह बस्तर से बिलासपुर तक पहुंच गया। मानसूनी गतिविधियां तेज हैं। इसलिए अगले एक-दो दिन में दक्षिण-पश्चिम हवा पूरे छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो जाएगी। पूरे छत्तीसगढ़ में इस समय मानसून और प्री-मानसून की बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई हिस्सों में भारी तो कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो गई। महासमुंद जिले के बसना में इस दौरान सबसे ज्यादा 120 मिमी तक बारिश हो गई।

आज भी बारिश के आसार

मानसून आते ही बारिश शुरू हो गई है। इसी क्रम आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार है। इससे पहले शनिवार को राजनांदगांव के गंडई, कोंडागांव के फरसगांव में 70-70 मिमी वर्षा हुई। बस्तर, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा और जशपुर संभाग के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। शनिवार को दिन में भी कई जगहों पर हल्की बारिश हुई।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close