क्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरबिज़नेसब्रेकिंग न्यूज़

मेहुल चौकसी की एंटीगा की नागरिकता रद्द होगी, जल्द लाया जाएगा भारत

नई दिल्ली: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, एंटीगा मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द कर उसे जल्द से जल्द भारत भेजेगा. यह बयान एंटीगा के प्रधानमंत्री की तरफ से आया है. यह दावा वहां के एक स्थानीय न्यूज पेपर ने किया है. बता दें, भारत से फरार होने के बाद चौकसी फिलहाल एंटीगा में रह रहा है.

एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टोन ब्रॉन (Gastone Browne) ने कहा कि चौकसी की एंटीगा और बरबूडा की नागरिकता बहुत जल्द रद्द की जाएगी. उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह अपने देश को अपराधियों के लिए सुरक्षित जगह नहीं बनने देंगे. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि अपराधी को भी कानूनी हक होता है. उसके पास अभी भी कोर्ट जाने का रास्ता खुला है, लेकिन कानूनी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा कर उसे हम कानूनी तरीके से ही भारत भेजेंगे.

पिछली सुनवाई में मुंबई हाईकोर्ट ने 1 जुलाई तक मेहुल चौकसी के वकीलों को उसकी लेटेस्ट हेल्थ रिपोर्ट जमा करने को कहा है. साथ ही स्पेशल डॉक्टरों की एक टीम भी बनाई गई है जो यह जांच करेगी कि क्या वह एयर एंबुलेंस से लाने के लिए फिट है या नहीं. स्पेशलिस्ट टीम 9 जुलाई तक कोर्ट में अपनी रिपोर्ट जमा करेगी. मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close