खेलबड़ी खबर

आज से आईपीएल का आगाज, पहला मुकाबला धोनी-रोहित के धुरंधरों के बीच

नई दिल्ली। कोरोना के बीच शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल क्रिकेट के उत्सव की शुरुआत हो जाएगी। आईपीएल-13 का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबुधाबी में होगा। खाली स्टेडियम में जैव वातावरण के बीच आठ टीमें अगले 53 दिनों में 60 मुकाबलों के लिए जब टकराएंगी तो पूरी दुनिया की निगाह इस टूर्नामेंट पर होगी, न सिर्फ मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी। सही मायनों में जिन हालातों में यह टूर्नामेंट होने जा रहा है ऐसी परिस्थितियों में क्रिकेट का इतना बड़ा टूर्नामेंट कभी नहीं खेला गया।

जैव सुरक्षा वातावरण में अब तक सफलतापूर्वक द्विपक्षीय सीरीज तो आयोजित की गई हैं, लेकिन आईपीएल का आयोजन सबसे बड़ी परीक्षा होगी। यह टूर्नामेंट सफलता पूर्वक कराया गया तो विश्व कप जैसे आयोजन की राह आसान हो जाएगी। इस बार 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होंगे। गर्मी को ध्यान में रखते हुए डबल हेडर तीन अूक्तूबर से एक नवंबर के बीच रखे गए हैं। जिस दिन दो मुकाबले होंगे उस दिन पहला मैच दोपहर 3.30 से और दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से होगा।

टूर्नामेंट के पहले मैच में एक बार फिर से आमने-सामने होंगी इस चर्चित टी-20 लीग की दो सबसे सफल टीम और पिछले बार की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। दोनों ही टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में जहां मुंबई की टीम अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी, वहीं लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी कर रहे धोनी सीएसके को जीत के साथ लीग में आगे बढ़ाना चाहेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close