खेलबड़ी खबर

भारत ने इंग्लैंड को 317 रन से हराया, इस गेंदबाज ने डेब्यू टेस्ट में लिए 5 विकेट

चेन्नई। भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के 89 साल के इतिहास में रन के लिहाज से यह टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। वे डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले देश के छठे गेंदबाज बने। इस जीत के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोइन अली ने सबसे ज्यादा 43 रन और कप्तान जो रूट ने 33 रन बनाए। इंग्लिश टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 लिए। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।

पहला टेस्ट हारने के बाद भारत ने की वापसी

चेन्नई में ही खेले गए पहले टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लिश टीम ने 227 रन से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार सीरीज का एक मैच 200़ रन से हारने के बाद अगले ही मैच में 200़ रन से जीत दर्ज की।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close