दुर्ग

पढ़े-लिखे लोग ज्यादा हो रहे साइबर क्राइम के शिकार, चाकूबाजी की घटनाओं में आई कमी- एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव

दुर्ग। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान साइबर क्राइम सहित अन्य मुद्दों पर उन्होंने चर्चा किया। वहीं एसपी पल्लव ने एक प्रश्न के जवाब में बताया कि यह वे पुलिस कर्मी है जो एग्जाम देकर प्रमोट हुए हैं। इनमें से कई पुलिस कर्मियों को पोस्टिंग मिल गई लेकिन अभी भी 35 पुलिस कर्मी पोस्टिंग के इंतजार में खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं इसके जवाब में एसपी डॉ पल्लव ने कहा है कि एक बैच अभी ट्रेनिंग पर गया है उनके लौटने के बाद इन प्रधान आरक्षकों को पोस्टिंग दे दी जाएगी।

इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पिछले दिनों गृहमंत्री द्वारा सौंपे गए लिस्ट को लेकर भी बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ऐसी की किसी लिस्ट के बारे में पूछने पर उन्होंने सिरे से नकार दिया है। गृहमंत्री ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई लिस्ट जारी नहीं की और न की किसी को दी है।

कार्यक्रम के दौरान एसपी डॉ पल्लव ने दुर्ग पुलिस की उपलब्धि भी बताई। उन्होंने कहा कह दुर्ग जिला पूरे प्रदेश में एकमात्र जिला है जहां पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि पुलिस जतना व पुलिस कर्मियों के हितों के लिए काम करे। ग्रामीण एवं शहरी इलाकों के पुलिस थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा पैदल मार्च निकाला जा रहा है ताकि पुलिस के प्रति जनता का विश्वास कायम रहे। जनप्रतिनिधियों से सीधे संवाद कर पुलिस काम कर रही है जिससे क्राइम कंट्रोल में है।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिले में चाकूबाजी की घटनाएं भी कम हुई हेै। पुलिस के कार्यों में और अधिक एम्प्रूवमेंट की आवश्यकता है। पुलिस लगातार अलग अलग क्षेत्रो में अभियान चलायेगी इसके साथ ही ट्राफिक व्यवस्था में और सुधार लाने पर जोर दिया क्योंकि आने वाला समय आज से अब त्यौहारों का समय शुरू हो गया है। पूरा दुर्ग जिला आने वाले एक साल में सीसीटीव्ही कैमरे से लैस होगा इससे समाज और व्यापारियों को फायदा होगा।
कबाडी का धंधा करने वाले का वह व्यापार करने का पूर्ण अधिकार है, बताये कौन कबाड़ी गलत है और कौन सही है। कबाड़ी दो तरह के है जो बीएसपी सहित पब्लिक चोरी का प्रापर्टी को खरीद रहा है और उसे लगा दे रहा है।

दूसरा पर्सनल प्रापर्टी पर कबाड़ी हाथ डाल रहे है, ये कबाड़ी मेरे आने से शुरू नही हुए, ये मध्य प्रदेश के समय से यहां पनप रहे है लेकिन हमारी पूरी नजर है कि कोई भी कबाडी यदि चोरी का माल खरीद रहा है और उसे गला रहा है। प्रापर्टी रहेगी तो धंधा तो होगा ही।

पुलिस कर्मियों के हितों के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वर्षों से बंद पड़े बीएसपी के 50 मकान पुलिस कर्मियों को आबंटित करवाने का काम किया गया है। किसी भी पुलिस कर्मी को कोई भी समस्या हो तो वे सीध हमसे संपर्क कर सकते हैं उनकी समस्या का त्वरित समाधान होगा।

इस मौके पर उन्होने यह भी कहा कि चार माह में पुलिस का कार्य काफी संतोष जनक रहा है, जिले में पुलिस तैनाती के 300 पद आज भी खाली है जिसे भरने का प्रयास कर रहे हैं। हमारा फोकस विजुअल पुलिसिंग पर अधिक है। इसके प्रति जागरूक करने के लिए साईबर वालिंटियर भी हम बनाने जा रहे है।

कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव, एएसपी ग्रामीण अनंत साहू, एएसपी ट्राफिक विश्वास चंद्राकर, सीएसपी कौशलेन्द्र पटेल,सीएसपी अभिषेक झा , डीएसपी गुरजीत सिंह ,सीएसपी नसर सिद्धिकी, डीएसपी निलेश त्रिवेदी, डीएसपी संजय पुढीर, अजाक डीएसपी साहू, टीआई विशाल सोन, दुर्गेश शर्मा, राजेश साहू, मनीष शर्मा, केके कुशवाहा, वीरेंद्र सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा पत्रकारों को पेन डायरी भेंट दिया गया l

Tags

Editorjee News

I am admin of Editorjee.com website. It is Hindi news website. It covers all news from India and World. I updates news from Politics analysis, crime reports, sports updates, entertainment gossip, exclusive pictures and articles, live business information and Chhattisgarh state news. I am giving regularly Raipur and Chhattisgarh News.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close