छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरयुथ अड्डा

BIG NEWS : शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, रितेश ने रिजल्ट देख मनाई ख़ुशी लेकिन टॉपर कोई और निकला…

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) ने आज 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम(10th and 12th board exam results) जारी कर दिए है। परिणाम के साथ ही शिक्षा विभाग ने दोनों ही काक्षाओं में टॉप करने वाले छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी की है। 10वीं बोर्ड परीक्षा में रायगढ़ की सुमन पटेल(Suman Patel of Raigarh) और कांकेर की सोनाली बाला (Kanker stundent Sonali) ने 98.67 प्रतिशत के साथ टॉप किया है। लेकिन 12वीं बोर्ड परीक्षा में जारी मेरिट लिस्ट को कुछ ही समय में विभाग ने बदल कर नई लिस्ट जारी कर दी।

शिक्षा विभाग की ऐसी रही बड़ी लापरवाही

शिक्षा विभाग ने जब रिजल्ट की घोषणा की। और बाद में जब टॉपर की लिस्ट CGBSE की आफिशियर व्हाट्सएप ग्रुप में डाली गयी। लिस्ट में रीतेश कुमार साहू को 95.60 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर बताया गया। रीतेश के कुल 478 अंक थे। जबकि उसी लिस्ट में रायगढ़ की कुंती शाव 35वें नंबर पर थी, जिसे 98.20 अंक मिले थे। और उसके कुल 491 अंकर मिले थे।

पहली लिस्ट में रितेश का नाम टॉप पर

पहले जारी लिस्ट में बालोद के रितेश कुमार साहू 95.60 प्रतिशत (Ritesh Kumar Sahu 95.60 percent) के साथ प्रदेश में अव्वल था। लेकिन कुछ ही देर बाद शिक्षा विभाग के सचिव वीके गोयल(Education Department Secretary VK Goyal) ने नई लिस्ट जारी की, जिसमें टॉप करने वाले रितेश चौथे स्थान पर खिसक गए। वहीं रायगढ़ की कुंती साव 98.20 प्रतिशत (Kunti Sao of Raigarh 98.20 percent) के साथ पहले नंबर पर आ गई। यहीं नहीं कुंती साव के बाद बिलासपुर की खुशबू वाधवानी 96.40 प्रतिशत(Khushboo Wadhwani of Bilaspur 96.40 percent) के साथ दूसरे और रेणुका चंद्रा 95.80 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर आ गई।

दूसरी लिस्ट में रायगढ़ की कुंती पहले स्थान पर

ऐसे में जब दूसरी लिस्ट सामने आई तो पता चला की रितेश नहीं पहले कुंती ने टॉप किया है। दरअसल, इस लिस्ट में क्रम और नंबर के अनुसार कुंती ने ही टॉप किया है और नई लिस्ट के अनुसार रितेश अब चौथे स्थान पर है।

अब सवाल यह उठता है की टॉपर की लिस्ट में इतनी बड़ी गलती और लापरवाही करने वाले सख्श पर शिक्षा विभाग कोई एक्शन लेगा या नहीं।

Tags

Editorjee News

I am admin of Editorjee.com website. It is Hindi news website. It covers all news from India and World. I updates news from Politics analysis, crime reports, sports updates, entertainment gossip, exclusive pictures and articles, live business information and Chhattisgarh state news. I am giving regularly Raipur and Chhattisgarh News.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close