क्राइमछत्तीसगढ़ब्यूरोक्रेट्सब्रेकिंग न्यूज़

राजधानी में कोतवाली थाने के बाद अब ये थाने भी बनेंगे हाईटेक…जानिए थानों का नाम

रायपुर। कोरोना संकट के बीच राजधानी के थानों को हाईटेक बनाने का काम चल रहा है। शहर के कोतवाली थाने के बाद अब छह और पुराने पुलिस थानों को को अपग्रेड किया जाएगा। अब आधुनिक संसाधनों से लैस थाना बनाने का खाका तैयार किया जा रहा है। शहर के करीब आधा दर्जन थानों को अपग्रेड करने उनकी शक्ल बदली जाएगी।

इन थानों पर महिला फरियादियों के लिए बेबी फीडिंग सेंटर से लेकर बच्चों के खेलने के लिए खिलौने तक मौजूद रहेंगे। यही नहीं, पुलिस स्टॉफ के ठहरने के लिए बैरक और अलग इन्वेस्टिगेशन रूम होगा। इसके लिए एसएसपी अजय यादव ने प्रस्ताव तैयार किया है। जल्द ही इसे पुलिस मुख्यालय के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद आधुनिक थाने बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

आधुनिक वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल अफसरों के मुताबिक हाईटेक थानों में क्राइम इन्वेस्टिगेशन रूम का अलग से इंतजाम होगा। साथ ही आधुनिक संसाधनों से लैस कांफ्रेंस हाल भी होगा। किसी भी केस के सिलसिले में विवेचना अफसर या पुलिस अफसर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दूसरे जिलों के अफसरों से ऑनलाइन बात कर सकेंगे। रेडियो सिस्टम समेत अन्य सुविधाएं रहेंगी।

ये थाने होंगे हाईटेक
जानकारी के मुताबिक शहर के जिन थानों को अपग्रेड करना है, उनमें आमानाका, कबीरनगर, नवा रायपुर, खम्हारडीह, तेलीबांधा और देवेंद्रनगर शामिल हैं। आमानाका थाने को बहुत हद तक अपग्रेड किया जा चुका है, लेकिन सीसीटीएनएस सिस्टम को अपग्रेड करना है। प्रत्येक थाने को अपग्रेड करने में मोटी रकम खर्च होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close