छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़हेल्थ

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 3842 नए कोरोना मरीज मिले…रायपुर में 22 से लाॅकडाउन की तैयारी

रायपुर। कोरोना से प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3842 और रायपुर में 672 नए मरीज मिले। राज्य में 17 मरीजों की मौत हुई, इनमें रायपुर से 5 मौतें है। राजधानी में कोरोना का इलाज कर रहे एक डाक्टर के युवा भाई की भी मौत हो गई। वह जिम ट्रेनर था। नए केस के बाद प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 81,619 हो गई है। एक्टिव केस 36,580 हैं। वहीं रायपुर में मरीजों की संख्या 26,119 पहुंच चुकी है। वहीं बढ़ते संक्रमण के बीच रायपुर में लाॅकडाउन की तैयारी है।

नेहरू मेडिकल कॉलेज में फोरेंसिक विभाग की एचओडी दोबारा कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। 2 महीने पहले भी वे पॉजिटिव आई थीं। यही नहीं उनके कार्डियोलॉजिस्ट पति भी दोबारा संक्रमित हुए हैं। उनके साथ दोनों बच्चे भी पॉजिटिव आए हैं। बच्चे पहली बार संक्रमित हुए हैं। अंबेडकर में ब्लड बैंक के प्रभारी डॉक्टर संक्रमित हैं। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में अंबेडकर के अलावा 20 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव मिले।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लॉकडाउन लागू हो सकता है। शुक्रवार की देर रात इसे लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। कलेक्टर ने दिन भर शहर के व्यापारियों से इसे लेकर बैठक की। अब इसे लेकर शनिवार को मंत्रियों से चर्चा के बाद लॉकडाउन की घोषणा का होना तय माना जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन 10 दिनों का हो सकता है, जो 22 सितंबर से शुरू होगा। लॉकडाउन को लेकर आधिकारिक गाइडलाइन आना बाकी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close