छत्तीसगढ़बड़ी खबरहेल्थ

प्रदेश में 140 नए कोरोना मरीज मिले, रायपुर में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

रायपुर। राजधानी में 56 समेत प्रदेश में कोरोना के 140 नए मरीज मिले हैं। रायपुर मेयर एजाज ढेबर की मां और पिंक सिटी निवासी भाई-भाभी भी संक्रमित मिले हैं। सरकारी सुपर स्पेश्यालिटी अस्पताल डीकेएस में प्लास्टिक सर्जन, जूनियर डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स समेत 8 वार्ड बॉय व सफाई कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। सीआरपीएफ के 9 जवान, 5 पुलिस कांस्टेबल व एक आईटीबीपी जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

अभनपुर के एक ही मोहल्ले से 12 लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा नारायणपुर से 16, बीजापुर से 13, कोरबा से 9, सरगुजा से 6, बलरामपुर व बिलासपुर से 5-5, जांजगीर-चांपा से 3, दंतेवाड़ा, बेमेतरा व कांकेर से 2-2, दुर्ग, राजनांदगांव, कवर्धा, सूरजपुर व जशपुर से एक-एक मरीज मिले हैं। प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 3664 पहुंच गई है। एक्टिव केस 748 हैं। 24 घंटे में 68 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक 2903 स्वस्थ हो चुके हैं।

प्रदेश में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले हैं। मंगलवार को 110, बुधवार को 111 और अब गुरुवार को 156 पॉजिटिव केस आ गए हैं। डीकेएस में बुधवार को 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हीं के संपर्क में आने के कारण प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर, सुपर स्पेश्यालिटी डिग्री एमसीएच की पढ़ाई कर रहीं महिला जूनियर डॉक्टर संक्रमित हुई हैं। जूडो के साथ ऑपरेशन थियेटर में संपर्क में आए तीन लोगों का सैंपल अभी नहीं लिया गया है। मरीजों के अलावा डॉक्टर व बाकी संक्रमित स्टाफ को अंबेडकर अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया है।

संक्रमण को रोकने एहतियात जरूरी

नए केस के साथ रायपुर में मरीजों की संख्या 567 पहुंच गई है। कोरोना सेल के मीडिया प्रभारी डॉ. सुभाष पांडेय व जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सिन्हा ने बताया कि रायपुर में ज्यादातर नए संक्रमित वे हैं, जो मरीजों के संपर्क में आए हैं। इसलिए जरूरी ऐहतियात जरूरी है, चाहे वह अस्पताल हो या कोई और स्थान।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close