छत्तीसगढ़बड़ी खबरबिज़नेस

सदर बाजार से बाहर करो सोनारी महापौर किया आदेश जारी

सुरक्षा को लेकर सहमें ज्वेलर्स, सुनने वालों से साध ली चुप्पी

रायपुर। सदर बाजार में चलने वाली सोनारी (Sonari) पर मंगलवार को महापौर(Mayor)  एज़ाज ढेबर ने अपने आदेश की आरी चला दी। महापौर ने कहा कि सदर बाजार से बाहर करें सोनारी। असल में सोने को गलाने और प्रोसेसिंग के दौरान निकलने वाले केमिकल को कारीगर नाली में फेंक दिया करते हैं। इसी बात को लेकर महापौर की त्यौरियां चढ़ गईं और उन्होंने जोन नंबर 7 के अधिकारियों को लगे हाथ फरमान सुना दिया कि अब यहां सोनारी नहीं होगी। इसको शहर से बाहर व्यवस्थापित करने की व्यवस्था की जाए।

कौन करेगा सोनारों की सुरक्षा

राजधानी में लगातार बढ़ रहे अपराधों से पुलिस (Police) वैसे ही हलाकान है। ऐसे में अगर सोनारी का कारोबार एक बारगी शहर के बाहर किया जाएगा तो सोनारों की सुरक्षा (Security) कौन करेगा ? यह प्रश्न अभी तक अनुत्तरित है। कोतवाली (Kotwali) और गोलबाजार थानों के पास होने से जल्दी अपराधी उधर का रुख करने से घबराते हैं। ऐसे में अगर सोनारी को वहां से शिफ्ट किया जाता है तो इनके लिए सबसे पहला जो सवाल खड़ा होगा वो सुरक्षा का होगा।

7 बड़े पाटे तोड़कर की गई सफाई

महापौर ने कोतवाली चौक से सदर बाजार तक आवश्यकतानुसार प्रस्ताव देकर नाली निकास और नाली की सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुरानी बाबूलाल टॉॅकीज मालवीय रोड की गली में पक्के पाटो को तुड़वाकर सफाई करवाने के निर्देश दिए। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए नगर निवेश अमले ने 7 बड़े पाटों को तोड़कर भारी मात्रा में गंदगी व मलमा बाहर निकलवाया। कचरा उठाकर पानी के निकासी का प्रबंधन किया गया।

सदर बाजार से बाहर करो सोनारी महापौर किया आदेश जारी
सदर बाजार से बाहर करो सोनारी महापौर किया आदेश जारी

सिविल लाइन वार्ड से सुआरों को पकड़वाने के निर्देश

महापौर ने जोन 3 कमिश्नर को सिविल लाइन वार्ड के रहवासियों की मांग पर विशेष टीम भेजकर सूअरों की समस्या से निजात दिलवाने धरपकड़ अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने वार्ड के गोवर्धन चौक में धूप व बारिश से बचाव के लिए शीघ्र शेड लगवाने के निर्देश दिए। श्यामनगर में केनाल लिंकिंग रोड के समीप पुराने कांक्रीट रोड की मरम्मत शीघ्र करवाने के निर्देश दिए।

पुरानी रोड की मरम्मत करवाने के आदेश

महापौर ने आकाशवाणी के पीछे उत्कल बस्ती के निरीक्षण के दौरान पुरानी रोड की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। महापौर ने बस्ती में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, श्यामनगर टंकी से इंटरकनेक्शन करवाकर बस्ती में जल प्रदान करवाने के निर्देश दिए।

ये लोग रहे साथ

दोनों वार्डों में दौरे के दौरान वार्ड पार्षद नीलम जगत, डॉ.सीमा कंदोई,सरिता आकाश दुबे,जोन 7 कमिश्नर विनोद पांडे, जोन 3 कमिश्नर अरूण साहू सहित जोन 3 व 7 के अधिकारी साथ थे।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close