छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़हेल्थ

प्रदेश में घंटे में 446 नए कोरोना मरीज मिले, इनमें रायपुर में सबसे ज्यादा 246 केस

रायपुर। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकाॅर्ड 446 मरीज मिले हैं। रायपुर में भी जिला अस्पताल के सिविल सर्जन, उनकी पत्नी व मंत्रालय के एक क्लर्क समेत कोरोना के 246 नए मरीज मिले हैं। सिविल सर्जन व उनकी पत्नी किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हुए, बल्कि घर में ही आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। शुक्रवार देर रात तक राजनांदगांव से 28, दुर्ग से 20, बस्तर से 18, कांकेर से 15, कोंडागांव व कोरबा से 14-14, बलरामपुर से 11, रायगढ़ से 10, बीजापुर व सरगुजा से 9-9, सूरजपुर से 8, बेमेतरा से 7, जाजंगीर-चांपा से 6, जशपुर से 3, बालोद, बलौदाबाजार, बिलासपुर, दंतेवाड़ा से 2-2, महासमुंद व गरियाबंद से 1-1 मरीज शामिल हैं। देर रात विभिन्न जिलों में 20 मरीज मिले थे।

अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6821 हो गई है। फिलहाल 2216 लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 4567 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। शुक्रवार को सड्‌डू निवासी एक निजी स्कूल के 33 वर्षीय स्पोर्ट्स टीचर की कोरोना से मौत हुई है। वह एम्स में भर्ती था। वह किडनी के अलावा पेन्क्रिएटाइटिस रोग से पीड़ित था। बलौदाबाजार की 30 वर्षीय युवती ने अंबेडकर अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसे मिलाकर प्रदेश में कोरोना से यह 37वीं मौत है।

रायपुर समेत 6 जिलों में अब निजी अस्पतालों में भी इलाज

रायपुर समेत बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ जिले में बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों का इलाज निजी अस्पतालों में भी किया जाएगा। वहां इलाज का खर्च मरीजों को वहन करना होगा। इसके लिए हेल्थ संचालनालय ने सभी कलेक्टरों व सीएमएचओ को पत्र जारी कर दिया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close